गुरुवार, 23 दिसंबर 2021

भौत भौत प्यार

 वो दोनों एक दूसरे को भौत-भौत प्यार करते थे। 

भौतई जादा 

इत्ता जादा कि पूछो मत 

इससे भी जादा क्या कि दोनों मरते थे एक-दूसरे पर 


एक दिन उसने कहा 

मैं तुमसे भौत प्यार करता हूँ 

वो बोली 

मैं कौन सा कम करूँ 

मैं भी तुमसे भौत प्यार करती हूँ 


वो बोला 

मैं तो इत्ता जादा करता हूँ कि तुम तो क्या मैं खुद भी अंदाजा न लगा सकता 


वो जवाब में बोली 

मेरे प्यार का न तुम अंदाजा लगा सकते न मैं 

यहाँ तक कि भगवान भी अंदाजा नहीं लगा सकता 


उसने कहा पर मेरे जितना न करती होगी मेरा तो रोम रोम तेरी याद में पागल हुआ जाए 

वो बोली अरै ज्जा मेरी तो सांस सांस में तूई बसा ऐ कमीन्ने इत्ता प्यार करूँ मैं तुझे 


बस जी फिर क्या था 

दोनों प्यार में एक दूजे को नीचा दिखाने पे तुल गए और 

अब उनमें ठन गई कौन किसको जादा प्यार करता ऐ 

प्यार की बात तू-तू मैं-मैं में बदल गई 

बात कि बात में दोनों में अबोला हो गया 

और दोनों ने एक-दूजे का थोबड़ा न देखने तक की कसम खा ली 


वर्तमान स्थिति यह है 

कि दोनों एक-दूजे को अगर देख लें 

तो चीर खाएं 

कच्चा चबा जाएँ 

और यई ऐ उनके प्यार की हद। 


नोट : 

यह पोस्ट शब्द 'स्थिति' के सही हिज्जे बताने के लिए लिखी है।

23 Dec 2017

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें